जाम में फंसा एंबूलेंस, बच्चे का जन्म

0
482

गाजियाबाद, इंडिया विस्तार। दिल्ली से सटे गाजियाबाद भले ही हाईटेक गिना जा रहा हो । लेकिन अभी भी यहां जाम के झाम से लोगों को दो-चार होना पड़ता है। जिसके चलते शुक्रवार को विजय नगर इलाके से एक महिला को ले जा रही एंबुलेंस ऐसे फंसी कि गाड़ी में ही महिला को बच्चे को जन्म देना पड़ा। एम्बुलेंस गोशाला अंडरपास के भीषण जाम में फस गई थी। आश्चर्य की बात यह है कि महिला प्रसव पीड़ा में तड़प रही थी । लेकिन अंडरपास में भीषण जाम लगा था। जैसे ही लोगों ने महिला को एंबुलेंस में चीखते हुए देखा । तो आनन-फानन में सड़क पर चल रहे कुछ लोगों के द्वारा जाम को खुलवाने का प्रयास किया गया। और महिला और बच्चे को तत्काल प्रभाव से अस्पताल पहुंचाया गया। गनीमत रही कि समय रहते ही महिला और नवजात बच्चे को अस्पताल पहुंचा दिया गया । जहां पर उसका उपचार किया जा रहा है ।और फिलहाल महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए एंबुलेंस के चालक ने बताया कि जिस महिला ने बच्चे को जन्म दिया है उसके पति के द्वारा 102 नंबर पर कॉल की गई थी । जिसके आधार पर एंबुलेंस समय पर ही उसके घर पहुंच गई थी। लेकिन जब वह महिला को प्रसव पीड़ा के लिए अस्पताल लेकर जा रहा था। तो अचानक कि उसकी एंबुलेंस गौशाला अंडरपास में लगे भीषण जाम के अंदर फस गई ।और महिला को उसी दौरान जोर जोर से प्रसव पीड़ा होने लगी हालांकि इस दौरान चालक और कुछ लोगों ने जाम को खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन फिर भी जाम खुलवाने मैं करीब आधे घंटे का समय लग गया। और आखिरकार महिला ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया चालक ने बताया कि समय रहते ही बच्चे और उसकी मां को अस्पताल पहुंचा दिया था। जहां का रास्ता सही से उपचार किया जा रहा है।

उधर इस पूरे मामले में महिला जिला अस्पताल पीसीएमएस डॉक्टर दीपा त्यागी ने बताया कि जिस महिला ने एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया है ।उसके पति के द्वारा 102 नंबर पर कॉल की गई थी ।कॉल के आधार पर प्रसव पीड़ा कराने के लिए एंबुलेंस को तत्काल प्रभाव से उसके घर भेज दिया गया था ।और समय रहते ही महिला को गाड़ी में लेकर अस्पताल लाया जा रहा था। लेकिन गौशाला अंडरपास पर भीषण जाम लगा हुआ था ।जिसके कारण गाड़ी जाम के बीच में ही फंस गई थी। और महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। इसी दौरान महिला ने एंबुलेंस में ही बच्चे को जन्म दिया। उन्होंने बताया कि जिस महिला ने एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया है ।उसका नाम मीना है जो कि विजय नगर की रहने वाली है। और मीना को यह तीसरा बच्चा पैदा हुआ है ।उन्होंने बताया कि इस बच्चे की जांच के लिए महिला के द्वारा इससे पहले कभी अस्पताल में किसी तरह की कोई एंट्री नहीं कराई गई थी। और ना ही किसी तरह का कोई टेस्ट कराया गया था। महिला के द्वारा सीधा तभी अस्पताल में फोन किया गया ।जब बच्चे का जन्म होने वाला था उन्होंने बताया कि फिलहाल मां और बच्चा दोनों का इलाज किया जा रहा है। और दोनों ही पूरी तरह स्वस्थ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

fourteen − 1 =