चोरी का मोबाइल खरीदने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 86 फोन बरामद वीडियो से समझिए दिल्ली क्राइम का हाल

0
516

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली की निहाल विहार पुलिस ने चोरी के मोबाइल फोन खरीदने वाले आधा दर्जन लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इन लोगों के बारे में सारी जानकारी एक झपटमार ने गिरफ्तारी के बाद दी थी। पुलिस ने इस सिलसिले में 6 रीसीवर और 1 झपटमार को गिरफ्तार किया है। इन सातो से पुलिस को 86 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। यब बड़ी रिकवरी मानी जा रही है।

आउटर दिल्ली डीसीपी ए कोन के मुताबिक 13 जुलाई को निहाल विहार में तैनात कांस्टेबल सुरेन्द्र औऱ सुनील ने गश्त कर रहे थे। गश्त के दौरान संदिग्ध हालत में एक स्कूटी को देखकर उन्होंने उसे रूकने का संकेत दिया। मगर स्कूटी चालक रूकने की बजाय फरार होने लगा। मगर सतर्क पुलिसवालो ने उसे दबोच लिया। उसकी पहचान विष्णु गार्डन निवासी गुरदीप सिंह उर्फ रिंकू के रूप में हुई। उसके कब्जे से पुलिस ने एक पिस्टल औऱ दो कारतूस भी बरामद किए। इसके साथ ही उससे 4 लूटे हुए मोबाइल फोन भी बरामद किए गए।

इस पूरे मामले में पूरे गैंग का सफाया करने के उद्देशय से एसीपी विरेन्द्र कादयान की देखरेख में इंस्पेक्टर महावीर सिंह के नेतृत्व में अमित नारा, एएसआई मलखान, हवलदार ऋषिराम, सिपाही सुनील, विनोद, देवेन्द्र, अमित, सुरेन्द्र, संदीप कुमार, समुद्र, कुलवीर, अजय कुमार, संदीप, लक्ष्मण औऱ सुरेन्द्र की टीम बनाई गई। पूछताछ में रिंकू ने बताया कि वह अकेले पैदल चलने वालों के निशाना बनाता था। एक दिन में वह करीब चार मोबाइल फोन को लूटता था। यह लूटे हुए फोन रघुवीर नगर निवासी चेतन नामक शख्स को बेचा जाता था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चेतन को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 6 मोबाइल फोन बरामद किया। उसकी निशानदेही पर संजय, सोहिद्दुल, कृष्णा गुप्ता, रमेश और अरूण को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 76 मोबाइल फोन बरामद किए गए। हाल फिलहाल में की गई कार्रवाईयों में से यह एक बड़ी कार्रवाई के साथ साथ बड़ी बरामदगी मानी जा रही है।  

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here