लाल आतंक के खिलाफ बड़ी कामयाबी

0
367

राजनांदगांव, इंडिया विस्तार। महाराष्ट्र-मध्य प्रदेश की सीमा पर पांव पसारने की कोशिश में जुटे नक्सलियो को गहरा झटका लगा है। सुरक्षा बलों ने उन्हें जबरदस्त नुकसान पहुंचाने में कामयाबी पाई है। लाल आतंक के ठेकेदारों को अपने सात साथियों की जान गंवानी पड़ी है। लाल आतंक के खिलाफ डीआरजी की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। खास बात यह है कि सुरक्षा बलों को यह कामयाबी उस समय मिली है जब नक्सली शहीदी सप्ताह मना रहे थे इस संबंध में जंगलों में उन्होंने पोस्टर बैनर भी लगाए थे।

देखें वीडियो–

 छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में शनिवार को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व ग्रुप (डीआरजी) सीएएफ के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 7 नक्सली मारे गए। मौके से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया। छत्तीसगढ़ के पुलिस प्रमुख डीएम अवस्थी ने मुठभेड़ में 7 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की। इनमें चार पुरूष औऱ 3 महिलाएं बताई जा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, डीआरजी के जवान शनिवार सुबह 8 बजे बागनदी इलाके में सर्चिंग के लिए निकले थे। इस दौरान जवानों को महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा के बीच पहाड़यों में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिली। इसके लिए डीआरजी के साथ ही छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स (सीएएफ) और जिला पुलिस बल को रवाना किया गया।

इसके बाद जवानों ने नक्सलियों पर धावा बोला। कार्रवाई में सात नक्सली मारे गए। जवानों ने नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया है। एके-47, समेत बड़ी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now