दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध हथियारों का तस्कर, जेल से बेल पर रिहा होते ही कर रहा था तस्करी

0
122

नई दिल्ली, इंडिया विस्तार। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अंतर्राज्यीय स्तर के हथियारों के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े इस स्मगलर से 21 अवैध पिस्टल और 40 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। उसके खिलाफ संशोधित आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस संशोधन के मुताबिक अवैध हथियारों की तस्करी में 10 साल तक की जेल हो सकती है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक एसीपी ललित मोहन नेगी और ह्रदय भूषण की देखरेख में इंस्पेक्टर संजय गुप्ता और राजेश कुमार की टीम हत्थे चढ़े इस बदमाश की पहचान साजिद के रूप में हुई है। यह बदमाश मध्य प्रदेश के धार से हथियार लाकर दिल्ली एनसीआऱ के बदमाशों को बेचा करता था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि अवैध हथियारों का एक तस्कर साजिद जेल से बेल पर रिहा होने के बाद फिर से अवैध हथियारों की तस्करी में लिप्त हो गया है। दिल्ली पुलिस को यह भी सूचना मिली कि वह हथियार सप्लाई के लिए दिल्ली के शास्त्री पार्क आने वाला है।

दिल्ली पुलिस ने सूचना के आधार पर जाल बिछाया और साजिद को गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से 21 पिस्टल औऱ 40 जिंदा कारतूस बरामद हुए।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक साजिद पहले ट्रक चलाता था बाद में उसने ढाबा भी खोला था लेकिन बदमाशों के संपर्क में आने के बाद हथियारों की तस्करी करने लगा। वह धार से 7-8 हजार में पिस्टल लाकर दिल्ली एनसीआर के बदमाशों के बीच 15-25 हजार में बेच दिया करता था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + six =