Sapne me Accident Dekhna-सपने में एक्सीडेंट देखा है क्या जानिए क्या है मतलब

Sapne me Accident Dekhna-एक्सीडेंट (Accident) इतना खतरनाक शब्द है कि इसका नाम सुनते ही होश उड़ जाते हैं। ज्यादातर इंसान यही प्रार्थना करते हैंं कि अपने तो क्या गैरों के साथ भी कोई हादसा ना हो। लेकिन नींद और नींद में आए सपनो पर किसका वश चला है।

0
50
Sapne me Accident Dekhna
Sapne me Accident Dekhna

Sapne me Accident Dekhna-एक्सीडेंट (Accident) इतना खतरनाक शब्द है कि इसका नाम सुनते ही होश उड़ जाते हैं। ज्यादातर इंसान यही प्रार्थना करते हैंं कि अपने तो क्या गैरों के साथ भी कोई हादसा ना हो। लेकिन नींद और नींद में आए सपनो पर किसका वश चला है। नींद में कई बार हम कोई ऐसा हादसा देख लेते हैं कि जगने के बाद भी उसका असर हमारे दिलो दिमाग पर बहुत देर तक रहता है। लेख में जानते हैं ऐसे सपने का संकेत क्या होता है।

Sapne me Accident Dekhna Meaning in Hindi

यदि सपने में आप कोई ट्रेन हादसा देखते हैं तो समझ जाइए कि आपकी आय के स्त्रोत में झटका लगने वाला है। यह कारोबार में नुकसान का भी संकेत देता है। इसके अलावा यह सपना यह भी बताता है कि यदि आपने किसी को उधार दिया है तो वह वापस नहीं मिलने वाला। सपने में अगर बाइक से एक्सीडेंट देख लें तो माना जाता है कि यह किसी लढ़ाई झगड़े में फंसने का संकेत देता है। यह सपना बताता है कि आप सतर्क रहें।

सपने में अगर कार एक्सीडेंट देख लें तो मान लीजिए कि आपकी सेहत में कोई खराबी आ सकती है। पहले उपाए करके आप ऐसे सपने के दुष्प्रभाव को रोक सकते हैं। सपने में दूसरे का एक्सीडेंट देखना काफी अशुभ माना जाता है। माना जाता है कि ऐसा सपना काम में आने वाली दिक्कतों का संकेत देता है साथ ही झूठे इल्जाम लगने का खतरा भी बताता है। यदि सपने में एक्सीडेंट से खुद की मौत देखते हैं तो यह भी अशुभ संकेत वाला होता है। माना जाता है कि कार्यस्थल पर किसी समस्य़ा से सामना होने का संकेत देता है।

अस्वीकरण-लेख विभिन्न माध्यमों से मिली जानकारी और मान्यताओं पर आधारित है। http://indiavistar.com लेख में दी गई किसी भी जानकारी के सही होने की पुष्टि नहीं करता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now